Advertisment

Chhatarpur: कीतरपुरा में परमार्थ समाज सेवी संस्था ने जलाशय में श्रमदान करके विश्व जल दिवस मनाया

गंगा झिरिया तालाब में सभी लोगो ने श्रमदान करके साफ सफाई की तालाब के पास मंदिर प्रांगण में झाड़ू लगाकर सफाई की एवं उस कचड़े को उठाकर नष्ट किया।

New Update
Chhatarpur
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00
Advertisment

संस्था के जिला समन्वयक लोकेन्द्र सिंह बुन्देला ने जानकारी देते हुए बताया कि परमार्थ समाजसेवी संस्थान पिछले 28 सालों से पानी पर काम कर रही जो छतरपुर जिले के छः स्कूलों  फुटबॉल फॉर वाश कार्यक्रम चला रही हैं जिसके तहत स्कूली बच्चो को फुटबॉल के माध्यम से भौतिक व्यहार में परिवर्तन, पानी का संरक्षण, जलाशयों की सुरक्षा, स्वच्छता के प्रति जागरूक करना के अलावा गाँव के साथ मोबलाइजेशन करते है।शुक्रवार को कीरतपुरा के गंगा झिरिया तालाब पर स्कूली बच्चों के साथ जल सहेली और लोगो के साथ एक बैठक की जिसमे सभी को जल संरक्षण के बारे में  बताया की सभी को वर्षा जल को संरक्षण करना चाहिये.

Advertisment

यह भी पढ़िए :- CM Mohan:मंडला से सीएम मोहन ने भरी लोकसभा चुनाव की हुंकार , 370 को बताया बीजेपी का वार

घरों से निकलने वाला पानी से घर पर की एक छोटी सी किचिन गार्डन लगाओ  इससे पानी संरक्षित होगा और अपने घर पर ही सब्जी उगाई जा सकती है पेड़ो की कटाई नही करनी है ज्यादा ज्यादा से पेड़ो को लगाना है ।
इसके बाद गंगा झिरिया तालाब में सभी लोगो ने श्रमदान करके साफ सफाई की तालाब के पास मंदिर प्रांगण में झाड़ू लगाकर सफाई की एवं उस कचड़े को उठाकर नष्ट किया। इसके बाद स्कूली बच्चों के साथ गाँव मे रैली निकाली गई जिसमें नारे लगाते हुए गाँव के लोगो को जागरूक किया है ।आज के कार्यक्रम में स्कूल प्रिंसिपल वन्दना त्रिपाठी, जलसाहेली रश्मि तिवारी, शिवा कुशवाहा, वालंटियर कोच येशवेन्द्र सिंह, करन सिंह यादव सहित दर्जनों लोगों शामिल रहे।

Advertisment
Latest Stories