Advertisment

बचत के पैसे को इन्वेस्ट करे इन क्षेत्रो में , मिलेगा दोगुना फ़ायदा, नुकसानी का कोई झंझट नहीं

आपके मूलधन से ज्यादा रिटर्न आपको मिलता है. तरीको से आप आपके बचत के पैसे को सुरक्षित कर फायदा पा सकते है. 

author-image
By Ankush Baraskar
New Update
hii
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

आजकल के ज़माने में दैनिक खर्चे के साथ-साथ बचत करना मुश्किल हो गया है. फिर भी अगर आप छोटी रकम को बचाकर उससे कुछ गुना बढ़ाना चाहते है. तो  आपको आज हम ऐसे प्लान बताने जा रहे है, जिसमे आप निवेश कर अपने बचत के पैसे को दोगुना या बढ़ा सकते है. कई बार बिना सोचे निवेश करने से नुकसानी का खामियाजा भुगतना पड़ता है. 

Advertisment

यह भी पढ़िए :- Kundalpur: आज आयोजित होगा पदारोहण अनुष्ठान महामहोत्सव, नए आचार्य करेंगे पदग्रहण कोन दिग्गज होंगे शामिल

प्रॉपर्टी में करे इन्वेस्ट 

अगर आपके पास पैसा बचत में है,तो आप ऐसे जगह पर पैसा इन्वेस्ट करे जिससे आपको भविष्य में दोगुना रिटर्न या मूलधन से ज्यादा मिले। ऐसा कुछ योजनाओ में होता है, जैसे की आप अपने बचत पैसो से प्रॉपर्टी खरीद ले। प्रॉपर्टी की कीमत में हमेशा इज़ाफ़ा ही मिलता है. परन्तु प्रॉपर्टी खरीदते समय इन बिन्दुओ को ध्यान में रखना आवश्यक है की प्रॉपर्टी के दस्तावेज सम्पूर्ण तरीके से वैध होने चाहिए। फर्जीवाड़ो से बचना चाहिए। विवादित जमीन में निवेश करने से बचना चाहिए। 

Advertisment

यह भी पढ़िए :- Honda के दिमाग के पुर्जे हिला देगा Bajaj Platina का नया अवतार, रापचिक लुक और कंटाप फीचर्स के साथ कीमत इतनी सी

सोना ख़रीदे 

अगर आप प्रॉपर्टी में इच्छा नहीं रखते तो आप सोना खरीद सकते है. सोना कभी भी बढ़ते क्रम में होता है. भविष्य में सोने के दाम बढ़ते है. तो आपके मूलधन से ज्यादा रिटर्न आपको मिलता है. तरीको से आप आपके बचत के पैसे को सुरक्षित कर फायदा पा सकते है. 

Advertisment
Latest Stories