Advertisment

Kundalpur: आज आयोजित होगा पदारोहण अनुष्ठान महामहोत्सव, नए आचार्य करेंगे पदग्रहण कोन दिग्गज होंगे शामिल

विद्यासागर मंडपम रखा गया है. मंडप में सभी साधुगण विराजमान होंगे। इस महामहोत्सव में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत सहित सीएम और मंत्रियो के पहुँचने की सम्भावना है. 

author-image
By Ankush Baraskar
New Update
kundalpur
Listen to this article
00:00 / 00:00

सुप्रसिद्ध जैन तीर्थ कुण्डलपुर में अनुष्ठान महामहोत्सव आयोजित किया जायेगा। जिसमे सभी सुप्रसिद्ध जैन मुनियो का आगमन होगा। महोत्सव समिति के द्वारा कार्यक्रम की रुपरेखा के अनुसार 1 बजे चल समारोह में सभी आचार्यो को मंडप में लाया जायेगा। और मंडप में ध्वजारोहण का कार्यक्रम संपन्न होगा।  ध्वजारोहण के पश्चात् मंडप का उद्घाटन होगा। जिसका नाम विद्यासागर मंडपम रखा गया है. मंडप में सभी साधुगण विराजमान होंगे। इस महामहोत्सव में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत सहित सीएम और मंत्रियो के पहुँचने की सम्भावना है. 

Advertisment

यह भी पढ़िए :- 16 अप्रैल को दिग्विजय सिंह दाखिल करेंगे अपना नामांकन, जाने कोन होगा नामांकन रैली में शामिल

इस महोत्सव के दौरान मंगलाचरण कार्यक्रम, दीप प्रज्वलन, और चित्र का अनावरण किया जायेगा। प्रमुख मंच संचालक श्रमण मुनि नियम सागर महाराज, मुनि प्रमाण सागर, आर्यिका रत्न पूर्णमति माताजी करेंगी । महोत्सव में उपस्थित लोगो की संख्या आचार्य जी से परम पूजनीय आचार्य विद्यासागर जी महाराज के पद का उत्तरदायित्व सँभालने का निवेदन करेगी। पूरी तैयारी के बाद मुनिश्री के पद ग्रहण हेतु सिंहासन रखा जायेगा और उन्हें सिंहासन पर विराजमान कराया जायेगा। 

यह भी पढ़िए :- Amarnath yatra 2024 : अमरनाथ और चारधाम यात्रा के लिए पंजीकरण प्रक्रिया शुरू, जाने कब से शुरू होगी यात्रा

आगे की रुपरेखा में मुख्य अतिथियों का उद्बोधन और आचार्य का उद्बोधन होगा।  

Advertisment