Advertisment

Maruti की बसंती कार EECO मार्केट में मचाएंगी तूफ़ान टनाटन फीचर्स के साथ चार्मिंग लुक देखे कीमत

मारुति अपनी किफायती और दमदार गाड़ियों के लिए जानी जाती है। ऐसे में, मारुति की एक ऐसी सस्ती कार है जो ना सिर्फ़ आपके बजट में आती है, बल्कि इसका माइलेज भी शानदार है।

New Update
ger
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मारुति अपनी किफायती और दमदार गाड़ियों के लिए जानी जाती है। ऐसे में, मारुति की एक ऐसी सस्ती कार है जो ना सिर्फ़ आपके बजट में आती है, बल्कि इसका माइलेज भी शानदार है। हम बात कर रहे हैं मारुति ईको की, जिसे एक बेहतरीन पारिवारिक कार माना जाता है। यह कार 5 और 7 सीटों के विकल्पों में आती है, और इसे सबसे सस्ती 7-सीटर कार भी कहा जाता है। इस कार को आप लगभग 5 लाख रुपये में खरीद सकते हैं। आइए जानते इसके बारे में विस्तार से.......

Advertisment

Maruti Suzuki EECO का दमदार इंजन और माइलेज

जानकारी के लिए आपको बता दे की मारुति ईको में 1.2-लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है जो 80.76 PS की पावर और 104.4 Nm का टॉर्क पैदा करने में सक्षम है। इसमें आपको मैनुअल ट्रांसमिशन का विकल्प दिया गया है। साथ ही, यह कार CNG मॉडल में भी उपलब्ध है। जहां तक माइलेज की बात है, कंपनी का दावा है कि यह कार पेट्रोल पर 19.71 किमी प्रति लीटर और CNG पर 27.05 किमी प्रति किलोग्राम का दमदार माइलेज देती है।

Maruti Suzuki EECO के फीचर्स 

Advertisment

जानकारी के लिए आपको बता दे की मारुति ईको में कई अच्छी खासियतें मिलती हैं, जिनमें ड्राइवर-केंद्रित नियंत्रण (driver-focused control), झुकने वाली अगली सीटें (reclining front seat), केबिन एयर फ़िल्टर, बैटरी सेवर फ़ंक्शन, डुअल एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर, ABS, म्यूजिक सिस्टम, सामने की पावर विंडो, चाइल्ड लॉक, स्पीड सेंसिंग लॉक, EBD जैसे सुरक्षा फ़ीचर्स शामिल हैं।

Maruti Suzuki EECO कीमत

जानकारी के लिए आपको बता दे की मारुति ईको के कई वेरिएंट और रंग विकल्प हैं। इसकी एक्स-शोरूम कीमत 5.10 लाख रुपये से शुरू होकर 6.53 लाख रुपये तक जाती है।

Advertisment
Latest Stories