Advertisment

मार्केट में बवंडर मचाने आयी Maruti की चुलबली K10 अपने नए अंदाज में, किलर लुक में माइलेज का बाप

यह कार चलाने में आसान है और इसे बनाए रखना भी आसान है। Alto K10 मध्यमवर्गीय परिवारों के लिए बढ़िया विकल्प है। आइये जानते है इस कार के बारे में. 

New Update
Maruti Suzuki Alto K10
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Maruti Suzuki Alto K10 भारत में सबसे लोकप्रिय कारों में से एक है। यह एक छोटी, किफायती और भरोसेमंद कार है जो भारतीय सड़कों के लिए बेहतर है। यह कार चलाने में आसान है और इसे बनाए रखना भी आसान है। Alto K10 मध्यमवर्गीय परिवारों के लिए बढ़िया विकल्प है। आइये जानते है इस कार के बारे में. 

Advertisment

यह भी पढ़िए :- मध्यमवर्गिय परिवारों की चाहत अब पेश है नए अवतार में ! Maruti की परी का लाजवाब लुक और झकाझक माइलेज देख Tata का पारा हाई

Maruti Suzuki Alto K10 का शानदार डिजाइन

Alto K10 में एक आकर्षक और स्टाइलिश डिज़ाइन है। इसमें एक बड़ा हेडलैंप क्लस्टर, एक बोल्ड क्रोम ग्रिल और एक स्टाइलिश फ्रंट बम्पर है। कार के साइड में बॉडी क्लैडिंग है और पीछे की तरफ टेललैंप्स को अपडेट किया गया है। कुल मिलाकर, Alto K10 एक आधुनिक और कंटेम्परेरी डिज़ाइन वाली कार है। डैशबोर्ड को अच्छी तरह से डिज़ाइन किया गया है और इसमें सभी बटन और स्विच आसानी है कार में स्टैंडर्ड तौर पर एक इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है जिसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और AUX इनपुट है।

Advertisment

Maruti Suzuki Alto K10 का पॉवरफुल इंजन 

Alto K10 में 1.0 लीटर K10 Dual Jet इंजन मिलता है जो की 67bhp की पावर और 90Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन BS6 के साथ मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दोनों विकल्पों में उपलब्ध है।

Maruti Suzuki Alto K10 के सेफ्टी फ़ीचर्स

Advertisment

Alto K10 में स्टैंडर्ड तौर पर ड्राइवर एयरबैग, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) के साथ इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD) और रियर पार्किंग सेंसर दिए गए हैं। टॉप मॉडल में पैसेंजर एयरबैग और स्पीड अलर्ट सिस्टम भी मिलता है।

यह भी पढ़िए :- चीते की रफ़्तार से मार्केट में कदम रखेगी Mahindra XUV100, बड़े इंजन के साथ किलर लुक और आधुनिक फीचर्स बनेगे ग्राहकों की पसंद

Maruti Suzuki Alto K10 की कीमत और माइलेज

Alto K10 सबसे अधिक माइलेज देने वाली कारों में से एक है। यह मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ 24.3 किमी प्रति लीटर और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ 20.8 किमी प्रति लीटर का माइलेज देती है। Alto K10 की शुरुआती कीमत ₹ 3.99 लाख (एक्स-शोरूम) है। यह विभिन्न वेरिएंट्स में उपलब्ध है और कीमत चुने गए वेरिएंट और ट्रांसमिशन के आधार पर अलग हो सकती है.

Advertisment
Latest Stories