Advertisment

अगर आप इस महाशिवरात्रि पर दिखना चाहते हो खास इस तरह से करें मेकअप, आएगा नेचुरल ग्लो और दिखेंगी खूबसूरत

 आज कल के समय में मेकउप कारना तो हर लड़कियों को पसंद होते है और फिर छाए कोई भी त्योहर आये उन्हें महिलाओं और लड़कियों  को सजना सवर्ण बहुत ही जयदा अच्छा लगता है

author-image
By Sagar Charpe
New Update
skin
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

 आज कल के समय में मेकउप कारना तो हर लड़कियों को पसंद होते है और फिर छाए कोई भी त्योहर आये उन्हें महिलाओं औरलड़कियों  को सजना सवर्ण बहुत ही जयदा अच्छा लगता है और  फेस्टिव सीजन की शुरुआत हो चुकी है, वैसे भी अभी शादी का सीजन तो चल ही रहा है और अब शिवरात्रि भी आने वाली है और वुमन डे भी आने वाला है जिसके लिए जिसके लिए लोगों ने शॉपिंग भी शुरू कर दी है।और  महिलाएं अपने ड्रेस को ध्यान में रखते हुए मेकअप करती हैं लेकिन कई बार मेकअप करने में कुछ ऐसी गलतियां हो जाती हैं, जिसके कारण चेहरे पर मेकअप सही नहीं दिखता है।और  मेकअप का चुनाव करते समय महिलाओं को अपने कपड़ों के साथ-साथ अपनी स्किन को भी ख्याल   रखना चाहिए।  और अलग-अलग तरह की स्किन और कॉम्प्लेक्शन के लिए अलग मेकअप किया जाता है।

Advertisment

ये भी पड़े :- अगर आपका दिमाग तेज है तो 70 की भीड़ में 78 को ढूँढ़कर दिखायो तो मान जायेंगे आपकी बाज की नजर

जाने फेयर स्किन के लिए मेकअप टिप्स :- 

अगर आपका  रंग फेयर है तो आप इस तरह का मेकउप कर सकती है और साथ में किसी नार्मल फंक्शन में जाने के लिए हल्का मेकअप कर सकती है और उसके साथ आप लाइट पिंक लिप्टिस का भी युस कर सकती है और अगर आपका कॉम्प्लेक्शन यलोइश है और  तो इसके लिए आप वेज और ओरेंज अंडरटोन फाउंडेशन उपयोग कर सकती हैं और फेयर स्किन वाली महिलाओं और लड़कियों को वेज पिंक टिंट वाला फाउंडेशन सलेक्ट करना चाहिए। और फेयर स्किन पर आइब्रो के लिए ब्लैक आइब्रो पेंसिल की जगह ब्राउन रंग की आइब्रो पेंसिल ज्यादाअच्छी रहेगी और  अगर आप ब्लैक आईलाइनर लगा रही हैं तो इसके साथ लाइट ब्राउन रंग का आईशैडो उपयोग कर सकती है  फेयर स्किन वाली लड़कियों को गालों पर पिंक या रेज ब्लश का इस्तेमाल करना चाहिए। लाइट मेकअप के साथ आप पिंक या न्यूड लिपस्टिक यूज करें।

Advertisment

आइये कैसे जाने के लिए डस्की स्किन के लिए मेकअप :- 

जिस किसी भी डस्की स्किन है तो आप किसी ब्यूटीशियन की भी सलाह ले सकते हो या फिर आज हम ापक उसके बारे में बताने जा रहे है तो आइये आपको इस तरह की स्किन के बारे में मेकअ प  करना बताते है  तो आप डस्की स्किन के लिए आपको वॉर्म टोन का फाउंडेशन  का सही चुनाव करना  चाहिए और  वहीं कंसीलर में आप केरेमल शेड ले सकती हैं। और जहा तक की हो सके तो डस्की स्किन पर डार्क सर्कल छुपाने के लिए कंसीलर का अच्छे से  उपयोग करना चाहिए और फाउंडेशन को ब्लेंड करने के लिए ब्यूटी ब्लेंडर का उपयोग कर सकती हैं। और इससे फाउंडेशन स्किन के साथ अच्छे से ब्लेंड हो जाता है। डस्की स्किन वालों को आंखों के लिए ब्राइट कलर के आईशैडो चुनने चाहिए, इससे उनकी आंखें अच्छे से हाइलाइट होंगी। वहीं डस्की स्किन के साथ डार्क रेड, कॉफी ब्राउन और मॉव कलर की लिपिस्टिक बेहतर लगती है।

 ये भी पढ़िए :- शुरू कीजिये कम लागत में बिजनेस, और इन बिजनेस से होगी छप्पर फाड़ कमाई ,जानिए इन बिजनेस के बारे में

देखिए सांवली स्किन के लिए मेकअप टिप्स :- 

आज हम टिप्स के बारे में बताने जा रहे है की  जिन भी लड़कियों का रंग डार्क है तो उन्हें परेशांन  होने की जरुरत भी नहीं है और क्योकि हम उनके लिए ऐसी मेकउप टिप्स को लेकर आये जिन्हे कर बह  सुन्दर दिख सकती है और सांवली रंगत वाली महिलाओं और लड़कियों को अपने लिए ब्राउनिश शेड वाले फाउंडेशन का उपयोग करे और  फाउंडेशन सलेक्ट करते वक्त इसे अपनी कलाई पर लगाकर जरूर देखें कि ये आपकी स्किन के साथ मैच हो रहा है या नहीं। और वैसे तो सांवले रग पर ब्राउन रंग का ब्लश ज्यादा बेहतर लगता है,और  आप इसके साथ हाइलाइटर पाउडर का इस्तेमाल भी कर सकती हैं। और आंखों पर मेकअप के लिए आप डार्क शेड की जगह हल्के रंग  का चुनाव करे  आप सिल्वर या कॉपर रंग का आईशैडो उपयोग कर सकती है  और स्मोकी आई लुक के लिए आप ब्लैक आईलाइनर को स्मज करके लगाएं और फिर हल्के ब्राउन रंग का आईशैडो लगाएं। सांवले रंग पर लिपिस्टिक के न्यूड शेड्स काफी जचते हैं।

Advertisment
Latest Stories