Advertisment

Dhar BhojShala Survey: भोजशाला में सर्वे का आज छठा दिन, इस जगह पर कर सकते है अवलोकन

Dhar BhojShala Survey: मध्य प्रदेश के धार की ऐतिहासिक भोजशाला का सर्वे आज छठे दिन भी जारी है । जिसके लिए भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग भोजशाला आ चुका है । इस बीच ऐसी उम्मीद की जा रही है । कि आज विभाग के दूवारा हवन कुंड का अवलोकन किया जा सकता हैं।

New Update
K

Dhar BhojShala Survey: Today is the sixth day of survey in Bhojshala, observation can be done at this place

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00
Advertisment
Advertisment

काल के प्रतीक चिन्ह की जाएंगी  जांच 

आपको बता दे मध्य प्रदेश के धार की ऐतिहासिक भोजशाला सर्वे की मांग हिन्दू पक्ष के दूवारा काफी समय से की जा रही है । जिस पर इंदौर बेंच के आदेश के बाद भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग भोजशाला का सर्वे कर रही है । जिसके तहत आज  छठे दिन  भोजशाला का सर्वे जारी है । जिसमे ये पता करने की कोशिश जारी है । जहा पर मुख्य रूप से यह पता लगने की कोशिश है । कि इसमें किस  काल के प्रतीक चिन्ह है।

Advertisment

कार्बन टेस्टिंग से हो रही है जांच 

ये भी पढ़े :- Uma Bharti and Jyotiraditya Scindia: उमा भारती ने किया ज्योतिरादित्य सिंधिया को लेकर इमोशनल पोस्ट

Advertisment

 

बता दे कि  इंदौर बेंच के आदेश के बाद भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग भोजशाला का सर्वे कर रही है । जो की पूरा  वैज्ञानिक पद्धति  से कार्बन डेटिंग के दूवारा किया जाएगा । जिसमे आज  आज हवन कुंड का अवलोकन किया जा सकता है । 

सुबह से लेकर शाम तक जारी रहेगा सर्वे

वही आज भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग का सर्वे सुबह से लेकर शाम तक जारी रहेग। जिसकी प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इसके अलावा आज इस सर्वे को देखने के लिए हिंदू और मुस्लिम समाज के प्रतिनिधि भी भोजशाला में  आ चुके है । 
Advertisment
Latest Stories