Advertisment

Guna-Shivpuri Seat: जानें आखिर कौन हैं राव यादवेंद्र सिंह यादव, जो लड़ेगे सिंधिया से

Guna-Shivpuri Seat: मध्य प्रदेश में लोकसभा 29 सीट है । जिसमें बीजेपी ने प्रदेश की सभी सीट पर प्रत्याशी घोषित कर दिये है। जबकि कांग्रेस पार्टी ने अब तक कुल 25 सीट पर अपने प्रत्याशी घोषित कर दिये है।

New Update
J

Guna-Shivpuri Seat: Know who is Rao Yadvendra Singh Yadav, who will fight with Scindia

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

जिसके बाद प्रदेश की जिस सीट को लेकर सबसे ज्यादा सुर्खियां चल रही है। उसमें गुना सीट है। जहां पर  कांग्रेस पार्टी ने ज्योतिरादित्य सिंधिया के खिलाफ राव यादवेंद्र सिंह यादव को टिकट दिया है।  

Advertisment

ये भी पढ़े :- MP Congress Candidate List: कांंग्रेस ने किया प्रदेश की 3 सीट पर प्रत्याशियो के नामों का ऐलान, ये है वो सीटें

यादव पर खेला दाव 

कांग्रेस पार्टी ने भारतीय जनता पार्टी की तरह यादव पर दाव खेला है। जहां पर कांग्रेस पार्टी ने गुना सीट से राव यादवेंद्र सिंह यादव को ज्योतिरादित्य सिंधिया के खिलाफ टिकट दिया है। बता दे कि इससे पहले पिछले चुनाव में बीजेपी ने केपी यादव को टिकट दिया था।  जबकि ज्योतिरादित्य सिंधिया को कांग्रेस पार्टी ने टिकट दिया था। जिसमें ऐसा पहली बार हुआ था जब सिंधिया परिवार को इस सीट पर करारी हार देखनी पडी थी। जिसके चलते इस बार  कांग्रेस ने यादव प्रत्याशी पर दांव लगाया है। 
Advertisment

बीजेपी छोड़कर कांग्रेस का थामा था दामन 

Advertisment
आपको बता दे कि राव यादवेंद्र सिंह यादव राजनीति के एक मजबूत खिलाड़ी  हैं। इससे पहले उनके परिवार में कई लोग भी सक्रिय राजनीति करते आ रहे हैं। जो विधानसभा चुनाव से ठीक पहले बीजेपी छोड़ कांग्रेस में आएं थे । तब उनका काफिला न सिर्फ गुना-शिवपुरी बल्कि प्रदेश भर में चर्चां का विषय था । जिनको लेकर राजनीतिक जानकार कहते हैं कि उनका बीजेपी छोड़ने का कारण ज्योतिरादित्य सिंधिया भी था । 

 अशोक नगर जिले से आते हैं राव यादवेंद्र सिंह

राव यादवेंद्र सिंह अशोक नगर जिले के हैं। अभी वो  फिलहाल प्रदेश जिला पंचायत के सदस्य हैं। जो इससे पहले बीजेपी में ही शामिल थे।  लेकिन 2023 के विधानसभा चुनाव से पहले राव यादवेंद्र सिंह  कांग्रेस में शामिल हो गए थे।  उनके स्वर्गीय पिता देशराज सिंह यादव बीजेपी के विधायक रह चुके हैं। 
Advertisment
Latest Stories