Advertisment

MP Congress Candidate List: कांंग्रेस ने किया प्रदेश की 3 सीट पर प्रत्याशियो के नामों का ऐलान, ये है वो सीटें

MP Congress Candidate List: मध्य प्रदेश में लोकसभा की 29 सीट है। जिसमें से बीजेपी ने सभी सीट पर प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिये है। जबकि कांग्रेस ने प्रदेश की केवल 22 सीट पर प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किये है।

author-image
By Pooja Sen
New Update
k

MP Congress Candidate List: Congress announced the names of candidates for 3 seats in the state, this is that seat

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00
Advertisment

जिसके बाद कांग्रेस ने शेष बची 6 सीट में से  3 सीट पर  प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिये है ।

Advertisment

ये भी पढ़े :- Kamal Nath: कमलनाथ के इस करीबी नेता का BJP में जाना तय,कांग्रेस की बढ़ सकती है मुश्किलें

बीजेपी की तरह कांग्रेस ने लगाया दाव 

कांग्रेस पार्टी  ने भारतीय जनता पार्टी की तरह गुना सीट से यादव प्रत्याशी पर दांव खेला है। जिसमें कांग्रेस पार्टी ने राव यादवेंद्र सिंह यादव  को अपना प्रत्याशी बनाया है। बता दे कि कांग्रेस ने शेष बची 6 सीट में से 3 सीट पर प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया  है। जिसके बाद अब 3 सीट पर प्रत्याशियों के नामों का ऐलान करना अभी बाकी है । 
Advertisment

गुना, दमोह और विदिशा सीट से किया, नामों का ऐलान

Advertisment
आपको बता दे कि कांग्रेस पार्टी  ने प्रदेश की केवल 22 सीट पर प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किये है । जिसके बाद कांग्रेस ने शेष बची 6 सीट में से 3 सीट पर प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिये है। जिसमें प्रदेश की गुना, दमोह और विदिशा सीट शामिल है । 

विदिशा से शर्मा तो दमोह से लोधी को बनाया  प्रत्याशी

कांग्रेस पार्टी ने जहां पर एक ओर भारतीय जनता पार्टी की तरह गुना सीट से यादव प्रत्याशी पर दांव खेला है।  वहीं दूसरी ओर कांग्रेस ने विदिशा से अपने पूर्व सांसद प्रतापभानु शर्मा प्रत्याशी के लिए चुना है। जो इससे पहले भी विदिशा से ही सांसद रहा चुके हैं। जिनका मुकाबला अब विदिशा से पांच बार के सांसद और पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से होने जा रहे है। इसके अलावा कांग्रेस पार्टी ने 
दमोह से तरवर सिंह लोधी को प्रत्याशी के लिए चुना है। जो कि इससे पहले 2018 के विधानसभा चुनाव में बंडा सीट से विधायक रह चुके हैं। जिन्हें  2023 के चुनाव में करारी हार का सामना करना पड़ा है। 
  

 इससे पहले  गुना से चल रहा था, अरूण का नाम

हालांकि इससे पहले कांग्रेस पार्टी गुना सीट पर पूर्व केंद्रीय मंत्री अरूण यादव का नाम बड़ी तेजी से यहां से चल रहा था। लेकिन कांग्रेस पार्टी ने अब काफी तलाश के बाद राव यादवेंद्र सिंह यादव को अपना प्रत्याशी चुना है।
Advertisment
Latest Stories