Advertisment

जिला कलेक्टर ने गांव खेत खलियान पहुंचकर किया नक्शा तरमीम कार्य का अवलोकन।

सोमवार को पांढुरना जिला ग्रामीण अंचल में जिला कलेक्टर अजय देव शर्मा  ने गांव के खेत खलियान पहुंचकर ग्रामीणों से मिलकर नक्शा तरमीम कार्य का अवलोकन कर खेती किसानी के कार्यों के संबंध में जानकारी ली

New Update
hlufku
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

गुड्डू कावले की रिपोर्ट जिला पांढुरना :- सोमवार को पांढुरना जिला ग्रामीण अंचल में जिला कलेक्टर अजय देव शर्मा  ने गांव के खेत खलियान पहुंचकर ग्रामीणों से मिलकर नक्शा तरमीम कार्य का अवलोकन कर खेती किसानी के कार्यों के संबंध में जानकारी ली। पूरे प्रदेश में राजस्व महा अभियान के अंतर्गत नामांतरण, बंटवारा, सीमांकन, नक्शा तरमीम और अभिलेख दुरूस्ती का काम हो रहा है। जिला कलेक्टर अजय देव शर्मा सतत समीक्षा कर रहे है। साथ ही प्रदेश में टाप वन का दर्जा प्राप्त करने निरंतर ग्रामीण अंचलों में दौरे कर सबंधित अधिकारियो के साथ समन्वय बनाकर अभियान की हर गतिविधियों पर नजर बनाए है। 

Advertisment

यह भी पढ़िए-NTA: एनटीए ने बदली सीयूईटी यूजी की परीक्षा की डेट , 15 मार्च से नहीं इस डेट से होगी परीक्षा

जिला कलेक्टर स्वयं गांव-गांव पहुंचकर राजस्व महा अभियान की गतिविधियों का अवलोकन करते कर रहे है। संबंधित अमले को आवश्यक दिशा-निर्देश दे रहे है। जिला कलेक्टर ने अभियान में सक्रियता से राजस्व का कार्य कर रहे अधिकारियो और कर्मचारियों का उत्साहवर्धन कर रहे है।

यह भी पढ़िए-PM Modi: मोदी ने शुरू किया भारत दर्शन का अभियान, 9 दिनों के बीच होगा 12 राज्यों का चुनावी दौरा

ग्राम बड़चिचोली और वाड़ेगांव-बनगांव क्षेत्र में हो रहे नक्शा तरमीम के कार्य का अवलोकन किया। इस दौरान जिला कलेक्टर ने पटवारी और संबंधित राजस्व अमले के साथ स्वयं खेतों में पहुंचकर नक्शा तरमीम के कार्य की स्थिति देखी। गौरतलब है कि नक्शे में बटांकन करने के कार्य को ही नक्शा तरमीम कहा जाता है। अगर एक सर्वे नंबर की जमीन पर पांच लोग खेती कर रहे है, तो वे किस दिशा में और कितने क्षेत्र में खेती कर रहे है, इसकी पूरी जानकारी नक्शे में लाइन खींचकर बताई जाती है। जमीन के किस हिस्से पर किसका अधिकार है, यह नक्शे पर बटांकन कर दर्शाया जाता है। इस अवसर पर अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

Advertisment
Latest Stories