Advertisment

MP Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए आज से भरे जाएंगे नामांकन पत्र, इन सीट पर होगा मतदान

MP Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए आज से नामांकन प्रक्रिया की शुरु होने जा रहे है । जो की चार अप्रैल तक स्वीकार किए जाएंगे। दूसरे चरण में सात लोकसभा सीटों पर मतदान होगा।

author-image
By Pooja Sen
New Update
K

MP Lok Sabha Election 2024: Nomination papers will be filled for the second phase of Lok Sabha elections from today, voting will be held on these seats.

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

चार अप्रैल तक स्वीकार किए जाएंगे, नामांकन पत्र 

Advertisment
आपको बता दे की मध्य प्रदेश में  लोकसभ चुनाव की  29 सीट है । जिसमें से दूसरे चरण के लिए सात सीटों पर चुनाव की अधिसूचना आज जारी होगी। जो कि चार अप्रैल तक स्वीकार किए जाएंगे। जिनकी जांच पांच अप्रैल तक चलाने वाले है । जिसमें से आठ अप्रैल तक नाम वापस लिए जा सकते है । जिसके लिए  मतदान 26 अप्रैल को होने जा रहे है । बता दे कि इससे पहले प्रदेश में  पहले चरण में छह सीटों के लिए प्राप्त नामांकन पत्र की जांच  गुरुवार को रिटर्निंग आफिसरों करेंगे। 
Advertisment

इन सीट पर होगा मतदान

मध्य प्रदेश में लोकसभ चुनाव की 29 सीट है । जिसमें से दूसरे चरण के लिए सात सीटों पर चुनाव की अधिसूचना आज जारी होगी। जिसमें प्रदेश के जिले  टीकमगढ़, दमोह, खजुराहो, सतना, रीवा, नर्मदापुरम और बैतूल की  लोकसभा सीट शामिल है । 

Advertisment

ये भी पढ़े :- MP Congress Candidate List: कांंग्रेस ने किया प्रदेश की 3 सीट पर प्रत्याशियो के नामों का ऐलान, ये है वो सीटें

पहले चरण की प्रक्रिया हुई पूरी

 वही मध्य प्रदेश में  लोकसभ चुनाव की 29 सीट  पर  पहले चरण की नामांकन प्रक्रिया बुधवार को पूरी हो गई  है। जिसमे प्रदेश की हाई प्रोफाइल सीट छिंदवाड़ा भी है। जहां कांग्रेस के नकुल नाथ से भाजपा के विवेक बंटी साहू का मुकाबला होने जा रहा है । जिसक नाम 30 मार्च तक नाम वापस लिए जा सकते हैं। जिनके लिए  मतदान 19 अप्रैल और मतगणना चार जून को  होने वाली है। वही प्रदेश की सीधी सीट से भाजपा के बागी अजय प्रताप सिंह गोंडवाना गणतंत्र पार्टी से मैदान उतारे  हैं। जबकि इसके अलावा  भाजपा से  डा.राजेश मिश्रा और कांग्रेस के कमलेश्वर पटेल सीधी सीट से मैदान में हैं। 

Advertisment
Latest Stories