Advertisment

Weather: इस बार जमकर तपेगी धरती, अगले 100 दिन तक आग उगलेगा आसमान

Weather: मध्य प्रदेश में इस बार मार्च माह में ही तापमान ने अपने रिकार्ड तोड़ दिये है । जिसको लेकर मौसम विभाग ने भी आगाह किया है । कि प्रदेश में मई-जून की गर्मी अपने सारे रिकार्ड तोड़ सकती है ।

author-image
By Pooja Sen
New Update
K

Weather: This time the earth will heat fiercely, the sky will be on fire for the next 100 days

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00
Advertisment

मार्च माह में आग उगल रहा है आसमान 

Advertisment

जहां इस बार मार्च माह में ही  प्रदेश में  अपने सारे रिकार्ड तोड़ दिये है ।  अप्रैल माह अभी शुरू भी नहीं हुआ है  इसके बावजूद मार्च माह अभी से आग उगल रहा है । जबकि अभी मई-जून आने को काफी समय है । लेकिन प्रदेश के कई जिलों में पारा 40 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच चुका है। ऐसे में  भारतीय मौसम विभाग ये अनुमान जता रहा है कि प्रदेश के कई जिलों का  पारा इस बार   42-44 डिग्री सेल्सियस या उसके ऊपर हो  जा सकता है।

ये भी पढ़े :- Jyotiraditya Scindia: जानें, क्यों ज्योतिरादित्य सिंधिया ने खुद को बताया मकड़ी

इंदौर में रहा कुछ इस तरह तापमान 

Advertisment

 इंदौर में गुरुवार को  चिलचिलाती धूप ने इंदौरवासियों को सताया दिया है । इसके अलावा  शाम चार बजे के बाद छाए बादलों ने यहाँ के लोगों को थोड़ी राहत दी है । यह पर  दिन का तापमान 39 डिग्री सेल्सियस तक  पहुंचा गया। जो सामान्य से दो डिग्री अधिक था। जो कि न्यूनतम सामान्य से तीन डिग्री से अधिक था ।

ये  भी पढ़े :-  Congress: कांग्रेस को लगा झटक,बुंदेलखंड में पूर्व विधायक समेत हजारों कांग्रेसियों ने थामा, भाजपा का दामन

ये रहा बाकी जिलों का पारा

Advertisment

भोपाल 

प्रदेश की राजधानी भोपाल में मार्च माह का अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस तक रहा है। जो की  गुरुवार को 40.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है । जो बाकी दिनों से चार डिग्री सेल्सियस अधिक रहा

ग्वालियर

ग्वालियर में  मार्च का आखिरी सप्ताह  बीते कुछ सालों की तरह गर्म ही रहा है। जो  मार्च माह 31 मार्च 2022 का  तक का सबसे गर्म था।  जब तापमान 41.8 डिग्री सेल्सियस तक गया था।

जबलपुर 

यहाँ पर  गुरुवार का दिन सीजन का सबसे गर्म दिन रहा है । जहां  पर दिन का पारा चार डिग्री से बढ़कर 40 डिग्री सेल्सियस पर आ गया है । इससे पहले  31 मार्च 2017 को दिन का अधिकतम तापमान 41 .2 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया था।

झाबुआ

 झाबुआ जिले का अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस, रात का तापमान 22 डिग्री सेल्सियस तक रहा है।

खरगोन

खरगोन जिले ने इस बार पांच साल का रिकार्ड तोड़ दिया है। जहां 27 मार्च को  तापमान 39.2 और 28 मार्च को  तापमान 38.6 डिग्री सेल्सियस रहा है ।  पांच साल पहले 19 मार्च 2019 को अधिकतम तापमान 37.4 डिग्री सेल्सियस रहा है  । 

Advertisment
Latest Stories