new gold mangalsutra design :सोने की चमक और कारीगरी का जलवा, इन मंगलसूत्रों से दिल होगा मोहब्बत

By takpradesh@gmail.com

Published on:

new gold mangalsutra design :सोने की चमक और कारीगरी का जलवा, इन मंगलसूत्रों से दिल होगा मोहब्बतआपको ऐसे खूबसूरत मंगलसूत्र के डिज़ाइन देखने को मिल रहे हैं, जिन्हें देखते ही आप दिल हार बैठेंगी! ये मंगलसूत्र देश के प्रसिद्ध कारीगरों द्वारा बनाए गए हैं, जो न सिर्फ पारंपरिक लुक देते हैं बल्कि लेटेस्ट फैशन ट्रेंड को भी ध्यान में रखते हैं. इन मंगलसूत्रों को देखकर आपके मुंह से बस “वाह!” ही निकलेगा.

अपने लुक को खास बनाने के लिए कोई नया मंगलसूत्र लेना चाहती हैं, तो आपको जरूर ये डिज़ाइन देखने चाहिए. यकीन मानिए, इन्हें देखते ही आप इनमें से कोई न कोई मंगलसूत्र अपने नाम कर लेंगी.

तो देर किस बात की, आइए देखते हैं इन तीन खास मंगलसूत्रों के डिजाइन, जिनमें हम उनके पेंडेंट, चेन और उनकी खूबसूरती के बारे में बात करेंगे.

Frist Design: A beautiful combination of Kundan and Meenakari

यह डिजाइन देश के नामी कारीगर ने बनाया है. इसमें आपको कुंदन वर्क के साथ बेहतरीन मीनाकारी देखने को मिलेगी. इसका पेंडेंट चौकोर आकार का है, जिसमें हरे, सफेद और गुलाबी रंग के पत्थर इसकी खूबसूरती बढ़ा रहे हैं. इसकी चेन ट्रिपल लेयर वाली है, जिसके बीच में भी मीनाकारी और कुंदन का काम किया गया है. सफेद, हरे और गुलाबी रंग के पत्थरों का अद्भुत कॉम्बिनेशन इस मंगलसूत्र की शोभा को और बढ़ा रहा है.

Second Design: Charm of semi square pattern

यह मंगलसूत्र सेमी स्क्वायर पैटर्न में बनाया गया है. इसका सेमी स्क्वायर आकार का पेंडेंट बेहद खूबसूरत और आकर्षक लग रहा है. इसमें हरे और गुलाबी रंग के पत्थर लगाए गए हैं. पेंडेंट के नीचे हरे रंग का एक पत्थर लटक रहा है, जो लुक को और भी शानदार बना रहा है. इसकी चेन डबल लेयर वाली है और चेन के बीच में लगे सोने के मोती इसकी खूबसूरती में चार चांद लगा रहे हैं. यह मंगलसूत्र चैत्र नवरात्रि के साथ-साथ शादी के फंक्शन में भी आपको एकदम परफेक्ट और प्रोफेशनल लुक देने के लिए तैयार है.

Third Design: Round pendant with triple layer chain

अब बात करते हैं मंगलसूत्र के अगले डिजाइन की. यह ट्रिपल लेयर चेन के साथ राउंड शेप का पेंडेंट वाला मंगलसूत्र है, जो आपको एकदम स्टनिंग लुक देने के लिए तैयार है. इसके पेंडेंट पर इतना बारीक मीनाकारी और कुंदन का काम किया गया है कि देखते ही आपकी आंखें ठहर जाँगी. ट्रिपल लेयर चेन के साथ इसकी खूबसूरती देखने लायक है. पिछले दो मंगलसूत्रों से इस ट्रिपल लेयर चेन का पैटर्न भी अलग है. यह स्टाइल अपनाने के बाद आपकी खूबसूरती और भी निखर कर आएगी.

Leave a Comment

Home
G News
Join
Shorts