Advertisment

Lok Sabha Election BJP : विधानसभा में इंदौर से कौन महिला प्रबल दावेदार,बीजेपी इंदौर से उतारेगी महिला उम्मीदवार को क्या

मध्य प्रदेश के मालवा निमाड की इंदौर-उज्जैन सीट के टिकट भाजपा ने होल्ड पर रखे हैं।

author-image
By Sagar Charpe
New Update
sak
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मध्य प्रदेश के मालवा निमाड की इंदौर-उज्जैन सीट के टिकट भाजपा ने होल्ड पर रखे हैं।इंदौर से किसी महिला उम्मीदवार को टिकट देने की संभावना भी जताई जा रही थी।वैसे शंकर लालवानी पूरी ताकत से दोबारा उम्मीदवारी के लिए पूरा जोर लगा रहे हैं, लेकिन इंदौर सीट का टिकट होल्ड पर रखे जाने से बदलाव के संकेत संगठन ने दिए हैं। विधानसभा चुनाव नए चेहरों को मौका दिया गया था। यही पैटर्न लोकसभा चुनाव में भी देखने को मिल सकता है।

Advertisment

मध्य प्रदेश में 24 उम्मीदवार चुनावी मैदान में अबतक बीजेपी उतार चुकी है. बीजेपी ने इंदौर लोकसभा सीट समेत 5 सीटों के लिए कोई भी चेहरा घोषित नहीं किया है बीजेपी किसी महिला उम्मीदवार को मैदान में उतार सकती है.इंदौर से 3 महिला उम्मीदवारों को प्रबल दावेदार माना जा रहा है.

 ये भी पढ़िए :- शुरू कीजिये कम लागत में बिजनेस, और इन बिजनेस से होगी छप्पर फाड़ कमाई ,जानिए इन बिजनेस के बारे में

बीजेपी इन उम्मीदवारों पर लगा सकती है दांव

Advertisment

डॉक्टर दिव्या गुप्ता को इंदौर से बीजेपी  टिकट दे सकती है. वे नेशनल कमीशन फॉर प्रोटेक्शन ऑफ चाइल्ड राइट्स की सदस्य हैं. लंबे समय बीजेपी से जुड़ी हैं. दिव्या ज्वाला नाम से संगठन चलाती हैं. जो महिला सशक्तिकरण को लेकर काम करता रहा है।

डॉ आयुषी उदय देशमुख भी इंदौर से मजबूत दावेदार हैं. वे दिवंगत भय्यू जी महाराज की पत्नी हैं. उनकी मराठी समाज में है गहरी पैठ है. वे इंदौर में सूर्योदय आश्रम का संचालन करती हैं.कविता पाटीदार का दावा भी मजबूत माना जा रहा है. वे मध्य प्रदेश से राज्यसभा सदस्य भी हैं.

कविता पाटीदार के पिता भेरूलाल पाटीदार MP विधानसभा के अध्यक्ष रहे हैं. वहीं खुद कविता बीजेपी प्रदेश महामंत्री और इंदौर जिला पंचायत अध्यक्ष रही हैं.

Advertisment

ये भी पड़े :- अगर आपका दिमाग तेज है तो 70 की भीड़ में 78 को ढूँढ़कर दिखायो तो मान जायेंगे आपकी बाज की नजर

मंत्री की पत्नी है अनिता चौहान

झाबुआ-रतलाम लोकसभा सीट पर अनिता चौहान को टिकट दिया है। अनिता वन मंत्री नागर सिंह चौहान की पत्नी हैं। 

लोकसभा सीटों के बंटवारे में भी महिलाओं को प्रतिनिधित्व देने की प्राथमिकता दे रही है. एक तरह जहां बीजेपी में महिला चेहरे को टिकट देने की बात कही जा रही है.वहीं कांग्रेस भी महिलाओं को प्रतिनिधित्व देने पर जोर दे रही है.

 

 

 

 

 

 

 

 

Advertisment
Latest Stories