Advertisment

Agra Tourist places : इन जगहों पर घूमने के लिए एक बार जरूर सोचें। ताज नगरी आगरा में भी हैं कई भूतिया जगह

author-image
By Sagar Charpe
New Update
sak
Listen to this article
00:00 / 00:00

ट्रांस यमुना कॉलोनी

Advertisment

ट्रांस यमुना कॉलोनी में एक घर है, जहां परिवार के 5 लोगों की हत्या कर दी गई थी। इसके आसपास रहने वाले लोगों ने यहां कुछ अजीब आवाजें सुनी हैं, जो रात के अंधेरे में कई बार सुनने को मिलती हैं। ये घर आज भी खाली पड़ा है।

लाल ताजमहल

आगरा के एक कब्रिस्तान में लाल ताजमहल बनाया गया है। ये कभी आगरा के किले की रक्षा करने वाली सेना के सेनापति रहे जॉन हैसिंग की कब्र थी। उनकी मौत के बाद उनकी पत्नी ने इस कब्र को बनवाया था। कहा जाता है कि ये लाल ताजमहल भूतिया है। यहां से भी रात के समय काफी अजीब आवाजें आती हैं। इस जगह पर रात को जाना मना है।

Advertisment

ये भी पढ़े :- BSP Candidate List For MP: बसपा ने प्रदेश की 6 लोकसभा सीटों पर घोषित किए प्रत्याशी

आगरा का किला 

ये किला किसी समय मुगलों का हुआ करता था। 1565-1573 के बीच इस किले को बनाया गया था, इस फोर्ट के बारे में कहा जाता है कि जब से इस किले को बनाया गया है तब से लेकर आजादी तक इस किले में कई लोगों की मौत हुई थी। फिर उन आत्माओं ने इस किले पर कब्जा किया हुआ है .

Advertisment

सैंट जॉन कॉलेज 

1850 में शुरू हुए इस कॉलेज में कई बार लोगों ने रात में अजीब-अजीब भयानक आवाजें सुनी हैं। कई लोगों का कहना है कि यहां उन स्टूडेंट्स की आत्माएं हैं, जिन्होंने कॉलेज कैम्पस में अपनी जान दे दी थी।

पोइया घाट 

आगरा का अब भूतिया जगहों की बात हो रही है, तो हम पोइया घाट, श्मशान घाट की बात कैसे भूल सकते हैं। लोगों का कहना है कि यहां रात में मृत लोगों की आत्माएं घूमती रहती हैं।

 

Advertisment