Advertisment

Stockholm Touriem : और भी बहुत कुछ है। स्टॉकहोम में घूमने के लिए जानते है आप अपनी छुट्टियों को कैसे बना सकते है बेहतर

author-image
By Sagar Charpe
New Update
sa
Listen to this article
00:00 / 00:00
Advertisment

मेट्रो आर्ट गैलरी

Advertisment

संभवतः आप किसी समय मेट्रो में यात्रा करेंगे। आख़िरकार, 100 से अधिक स्टेशन हैं जो शहरों के सबसे कठिन हिस्सों को भी जोड़ते हैं।लेकिन आपको शायद उम्मीद नहीं थी कि ये यात्राएं इतनी खूबसूरत होंगी प्रवेश की कीमत सिर्फ आपके ट्रेन टिकट के बराबर है, इसलिए आश्चर्यचकित होने के लिए तैयार हो जाइए!

संख्याओं के अनुसार रंग

ह दुनिया का एकमात्र टावर है जहां रंगों को किसी राहगीर के मोबाइल फोन से अनुकूलित किया जा सकता है। टावर को अपनी इच्छानुसार किसी भी रंग में रंगने के लिए आपको बस एक ऐप डाउनलोड करना होगा। इसमें कोई शक नहीं कि यह स्टॉकहोम के सबसे अच्छे और सबसे इंटरैक्टिव स्थलों में से एक है। 

Advertisment

यह भी पढ़िए :- दिल्ली की फेमस स्ट्रीट राज कचौड़ी है इसे आप शाम के नाश्ते में जरूर से ट्राय करे, देखे बनाने की रेसिपी

 एरिक्सन ग्लोब एरेना

आपको लाइव इवेंट पसंद हैं, चाहे वह लाइव संगीत हो या खेल कार्यक्रम, तो आपको एविसी एरिना की यात्रा करनी होगी, जिसे पहले एरिक्सन ग्लोब एरिना या नेशनल एरिना के नाम से जाना जाता था। यह दुनिया की सबसे बड़ी गोलाकार इमारत है 

Advertisment

स्टॉकहोम पब्लिक लाइब्रेरी

सबसे महंगे शहरों में से एक होने की भयावह प्रतिष्ठा वाले शहर में स्टॉकहोम की सार्वजनिक लाइब्रेरी का दौरा करना। लाइब्रेरी को इतना खास क्या बनाता है? खैर, इमारत का मुख्य रोटुंडा एक वास्तुशिल्प चमत्कार है। यह 100 से अधिक भाषाओं की पुस्तकों के लिए 360-डिग्री अलमारियों से भी भरा हुआ है।

 रॉयल पैलेस 

शाही परिवार के रहने वाले क्वार्टर जनता के लिए खुले नहीं हैं, लेकिन अभी भी रॉयल पैलेस का एक बड़ा हिस्सा है यह अविश्वसनीय इमारत स्टॉकहोम में सबसे पहचानने योग्य स्थलों में से एक है, क्योंकि यह यूरोप के सबसे बड़े महलों में से एक है। इसमें 11 मंजिलों पर बने 600 कमरे हैं, जो बारोक शैली में बने हैं।

नोबेल संग्रहालय

जिन्होंने पहले यह प्रतिष्ठित पुरस्कार जीता है तो यह आकर्षक संग्रहालय आपके स्टॉकहोम यात्रा कार्यक्रम में सबसे ऊपर होना चाहिए। लगभग 600 पुरस्कार दिए जा चुके हैं (लेखन के समय) और प्रत्येक का विवरण इस संग्रहालय में है!

यह भी पढ़िए :- Bhopal : भोपाल मे पाकिस्तान से आए सिंधी समाज के 400 लोगों को मिलेगा फायदा , सीएए लागू होने पीएम मोदी का जताया आभार

रॉयल जिर्गर्डन 

रॉयल जिर्गर्डन स्टॉकहोम के शहर के केंद्र में एक द्वीप है, और शहर की हलचल से बचने के लिए एक आदर्श स्थान है। बीते दिनों में, यह शाही परिवार के लिए गेमिंग और शिकार के लिए एक पार्क था, लेकिन अब यह जनता के लिए खुला है।

Advertisment