Advertisment

Sweden Touriem : स्वीडन के कुछ अत्यधिक पर्यटक स्थलों को शामिल किया गया है ताकि जब आप यहां घूमने आएं, तो आपको पता हो कि आपको कहां घूमना है। जानिए हमारे साथ

author-image
By Sagar Charpe
New Update
sa
Listen to this article
00:00 / 00:00
Advertisment

उप्साला

Advertisment

उत्तर में बसा उप्साला 12 वीं सदी से देश का धार्मिक केंद्र रहा है। ईसाई धर्म तक, यह शहर नॉर्स देवताओं की मूर्तियों और मूर्तियों के लिए प्रसिद्ध था। स्वीडन के चर्च केंद्र, उप्साला में स्कैंडिनेविया का सबसे बड़ा गिरजाघर है, जिसे उप्साला कैथेड्रल कहा जाता है, जो स्वीडन के आर्कबिशप की सीट है।

गोटलैंड

गोटलैंड स्वीडन में घूमने लायक अद्भुत जगहों में से एक है। द्वीप पर लगभग 100 मध्ययुगीन चर्चों और कई प्राचीन स्थलों के साथ, यह स्थान खोजकर्ताओं के लिए रहस्यों से भरा है। चूँकि यह द्वीप बाल्टिक सागर से घिरा हुआ है, कोई सोच सकता है कि मछली पकड़ना इसका मुख्य उद्योग होगा। हालाँकि, यह पर्यटन, कृषि और सूचना प्रौद्योगिकी है जो उद्योगों में उच्च स्थान पर है।

Advertisment

अबिस्को

एबिस्को नेशनल पार्क एक ऐसा गंतव्य है जहाँ आपको प्रकृति के चमत्कार देखने को मिलते हैं। स्वीडन के एक अनोखे छोटे से गाँव, अबिस्को में स्थित, यह राष्ट्रीय उद्यान 1909 में स्थापित किया गया था और यह भव्य प्राकृतिक दृश्यों से भरा है जो देखने लायक हैं। 

Advertisment

लैपलैंड

 लैपलैंड को उसकी बेदाग, प्राकृतिक सुंदरता के लिए अत्यधिक सराहा जाता है। देवदार के पेड़, सुरम्य वातावरण और आधी रात का सूरज लैपलैंड की कुछ विशिष्ट विशेषताएं हैं। लैपलैंड वह स्थान है जहां चौबीसों घंटे गर्मी रहती है। यह शानदार स्थान वर्ष के विपरीत पक्षों के दौरान आधी रात के सूरज और मध्यम ध्रुवीय रात का चरम अनुभव प्रदान करता है।

स्टॉकहोम

स्टॉकहोम पूरे स्कैंडिनेविया का सबसे बड़ा शहर है। स्वीडन की राजधानी है। पाषाण युग से बसे इस शहर की स्थापना 1252 में स्वीडिश राजनेता बिगर जारल ने की थी। स्वीडन के तीन विश्व धरोहर स्थलों - द ड्रोटिंगहोम पैलेस, स्कोग्सकिर्कोगार्डन (द वुडलैंड कब्रिस्तान) और बिर्का का घर, स्टॉकहोम शहर को संस्कृति की यूरोपीय राजधानी भी कहा जाता है।

माल्मो

माल्मो मध्यकालीन ऐतिहासिक शहर प्राचीनता और आधुनिकता का एक अनूठा मिश्रण है टर्निंग टोरसो, एक आवासीय गगनचुंबी इमारत और स्कैंडिनेविया की सबसे ऊंची इमारत जो आकाश में 600 फीट से अधिक घूमती है और इसमें 54 मंजिलें और 147 अपार्टमेंट हैं। गमला स्टैडेन, जिसे माल्मो का दिल भी कहा जाता है, एक खूबसूरत पुराना शहर है जो शहर का एक प्रमुख आकर्षण है।

यह भी पढ़िए :- Bhopal : भोपाल मे पाकिस्तान से आए सिंधी समाज के 400 लोगों को मिलेगा फायदा , सीएए लागू होने पीएम मोदी का जताया आभार

गोथेनबर्ग

गोथेनबर्ग पूरे वर्ष क्षेत्र के सबसे बड़े फिल्म महोत्सव और विभिन्न संगीत समारोहों का भी आयोजन करता है। चाहे वह संग्रहालय, त्यौहार और मेले, अवकाश और मनोरंजन, संगीत या खेल हो, गोथेनबर्ग में आपको व्यस्त रखने और बांधे रखने के लिए सब कुछ है। 

 

Advertisment