जबलपुर में 51 फीट ऊंची काली माता की प्रतिमा में लगी आग, बड़ा हादसा होते-होते टला

-
-
Published on -

Jabalpur News: जबलपुर में 51 फीट ऊंची काली माता की प्रतिमा में लगी आग, बड़ा हादसा होते-होते टला. गुरुवार की तड़के सुबह जबलपुर से लगभग 30 किलोमीटर दूर बरेला के बाम्हनी गांव में 51 फीट ऊंची काली माता की प्रतिमा में अचानक आग लग गई। आग इतनी तेजी से फैली कि कुछ ही समय में प्रतिमा पूरी तरह जलकर राख हो गई।

यह भी पढ़े- पद-तकनीकी शिक्षा विभाग जूनियर ऑडिटर राकेश हिंगोरानी निकले 90 करोड़ की संपत्ति के मालिक, लोकायुक्त की छापेमारी में खुलासा

विसर्जन की थी तैयारी अचानक लगी आग

जानकारी के अनुसार, गुरुवार को काली माता का विसर्जन होना था। आयोजनकर्ता प्रतिमा के पास बने मधुमक्खी के छत्ते को हटाने के लिए आग जला रहे थे, जिससे आग फैल गई और काली माता की प्रतिमा को अपनी चपेट में ले लिया। घटना की सूचना मिलते ही बरेला पुलिस स्टेशन और दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची और आग बुझाने का प्रयास किया। यह प्रतिमा पिछले सात वर्षों से नवरात्रि के दौरान यहां स्थापित की जाती थी।

बड़ा हादसा होते-होते टला

जहां 51 फीट की काली माता की प्रतिमा रखी गई थी, उसके आस-पास कई घर भी बने हुए थे। आग इतनी तेजी से फैल रही थी कि अगर यह घरों तक पहुंच जाती तो एक बड़ा हादसा हो सकता था। हालांकि, दमकल विभाग की टीम समय पर पहुंच गई और प्रतिमा की आग को बुझा दिया, जिससे कोई और नुकसान नहीं हुआ।

यह भी पढ़े- MP Election 2024: कांग्रेस विधायक का बड़ा दावा, BJP जीती तो सिर मुंडवाकर मुंह काला कराऊंगा

मधुमक्खी के छत्ते हटाने के दौरान लगी आग

ग्रामीणों के अनुसार, प्रतिमा के पीछे दो बड़े मधुमक्खी के छत्ते थे। विसर्जन से पहले बुधवार-गुरुवार की रात करीब 3 बजे ग्रामीणों ने छत्ते हटाने के लिए आग लगाई थी। इसी दौरान एक चिंगारी प्रतिमा तक पहुंच गई और इससे आग लग गई।

About Author

न्यूज़ या विज्ञापन के लिए हमसे संपर्क करे - 9424747347

Other Latest News

Leave a Comment