टीकमगढ़ में शहीद दिवस पर CRPF अधिकारी करण सिंह और शहीद जवानों को दी गई श्रद्धांजलि

-
-
Published on -

Tikamgarh News: टीकमगढ़ के पुलिस अधीक्षक के प्रवक्ता रहमान खान ने बताया कि 21 अक्टूबर 1959 को CRPF के अधिकारी करण सिंह और उनके साथियों ने देश की सुरक्षा के लिए लद्दाख में चीनी सेना के हमले के दौरान शहादत प्राप्त की थी। तब से हर साल 21 अक्टूबर को पुलिस विभाग द्वारा शहीद दिवस मनाया जाता है, जिसमें देशभर में कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं और शहीदों को श्रद्धांजलि दी जाती है। इस कार्यक्रम में देश की आंतरिक सुरक्षा के दौरान शहीद हुए देश और मध्य प्रदेश पुलिस के जवानों को याद किया गया।

यह भी पढ़े- Ujjain: भैरवगढ़ जेल का कैदी इंदौर के अस्पताल से हथकड़ी खोलकर भागा

शहीदों के परिवारों के साथ सहानुभूति व्यक्त

पुलिस अधीक्षक मनोहर सिंह समेत अन्य अधिकारियों ने शहीदों के परिवारों के प्रति अपनी सहानुभूति प्रकट की। उन्होंने कहा कि देश के लिए कर्तव्य निभाते हुए शहीद होना गर्व की बात है, क्योंकि शहीदों की शहादत को कभी भुलाया नहीं जा सकता। कार्यक्रम के दौरान टीकमगढ़ के एडीएम चौहान और एसडीएम संजय द्विवेदी ने भी शहीद स्थल पर श्रद्धांजलि अर्पित की और कार्यक्रम को संबोधित किया।

यह भी पढ़े- पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के विधानसभा क्षेत्र में भाजपा ने सदस्यता अभियान में रचा इतिहास

शहीदों की शहादत अमर रहेगी

इस कार्यक्रम ने एक बार फिर याद दिलाया कि देश की सुरक्षा के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले शहीद हमेशा अमर रहेंगे। उनके बलिदान से ही आज हम सुरक्षित जीवन जी रहे हैं, और हमें उनके योगदान का सम्मान करते हुए देश की सुरक्षा के लिए हमेशा तत्पर रहना चाहिए।

About Author

न्यूज़ या विज्ञापन के लिए हमसे संपर्क करे - 9424747347

Other Latest News

Leave a Comment