भोपाल के सरकारी स्कूल ने देशभर में हासिल किया सातवां स्थान, एजुकेशन वर्ल्ड स्कूल रैंकिंग में तीसरी बार टॉप 10 में, स्कूल शिक्षा मंत्री ने दी बधाई

-
-
Published on -

Bhopal News: भोपाल के सरकारी मॉडल हायर सेकेंडरी स्कूल, टीटी नगर ने शिक्षा वर्ल्ड स्कूल रैंकिंग में लगातार तीसरी बार टॉप 10 में स्थान पाकर मध्य प्रदेश का पहला और एकमात्र स्कूल होने का गौरव प्राप्त किया है। मॉडल हायर सेकेंडरी स्कूल ने लगातार तीसरे साल एजुकेशन वर्ल्ड द्वारा जारी सरकारी स्कूलों की रैंकिंग में उत्कृष्ट स्थान हासिल किया है। इस साल इस स्कूल को सातवां स्थान मिला है।

यह भी पढ़े- MP के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर सरकार का फोकस, गांवों में स्वास्थ्य सेवाओं को मजबूत करना डिप्टी CM ने दिए निर्देश

नई दिल्ली में हुआ पुरस्कार वितरण समारोह

एजुकेशन वर्ल्ड द्वारा 17 से 19 अक्टूबर 2024 तक नई दिल्ली में पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया गया। इस समारोह में स्कूल की प्राचार्य रेखा शर्मा को देशभर में सरकारी क्षेत्र में सातवां स्थान प्राप्त करने के लिए सम्मानित किया गया।

एजुकेशन वर्ल्ड रैंकिंग

एजुकेशन वर्ल्ड एक पोर्टल है जो हर साल शिक्षकों और अभिभावकों के लिए स्कूलों की रैंकिंग जारी करता है। यह रैंकिंग स्कूल के पिछले परीक्षा परिणाम, सांस्कृतिक गतिविधियाँ, इंफ्रास्ट्रक्चर, शिक्षकों की उपलब्धता और उनकी मानसिक-भावनात्मक सेवाओं, खेल, शैक्षणिक गतिविधियों और अन्य मानकों के आधार पर की जाती है। इन सभी क्षेत्रों में उपलब्धियों के आधार पर पूरे भारत से स्कूलों का चयन कर उन्हें अंक दिए जाते हैं। मॉडल हायर सेकेंडरी स्कूल, टीटी नगर, भोपाल, जो माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा संचालित है, ने लगातार 3 वर्षों तक शिक्षा की गुणवत्ता में व्यापक सुधार कर यह उपलब्धि हासिल की है।

यह भी पढ़े- शिवपुरी में महंत ने दिव्यांग छात्रा से किया दुष्कर्म, गर्भवती होने पर हुआ खुलासा

स्कूल शिक्षा मंत्री ने दी बधाई

स्कूल शिक्षा और परिवहन मंत्री उदय प्रताप सिंह ने मॉडल स्कूल के इस उत्कृष्ट प्रदर्शन के आधार पर विश्व रैंकिंग में स्थान पाने पर प्रसन्नता व्यक्त की। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार स्कूल शिक्षा की गुणवत्ता में लगातार सुधार के लिए प्रतिबद्ध है। मंत्री ने प्राचार्य रेखा शर्मा, स्कूल के समस्त स्टाफ, शिक्षकों, माध्यमिक शिक्षा मंडल और छात्रों को बधाई दी।

About Author

न्यूज़ या विज्ञापन के लिए हमसे संपर्क करे - 9424747347

Other Latest News

Leave a Comment